मंगलवार, 19 अप्रैल 2011


पत्रकारों का हुआ सम्मान
जनसम्पर्क मंत्री श्री लक्ष्मीकांत शर्मा ने कहा कि वरिष्ठ पत्रकारों को श्रृद्धानिधि देने के संबंध में नियम तैयार किये जा रहे है, इस संबंध में शीघ्र ही निर्णय लिया जाएगा। श्री शर्मा आज यहाँ शहीद भवन में पत्रकारों के सम्मान समारोह को सम्बोधित कर रहे थे। उल्लेखनीय है कि मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान ने पिछले दिनों भोपाल में एक समारोह में पत्रकारों को श्रृद्धानिधि की घोषणा की थी। सचिव एवं आयुक्त जनसम्पर्क श्री राकेश श्रीवास्तव भी इस अवसर पर उपस्थित थे।

जनसम्पर्क मंत्री ने कहा कि प्रेस का सकारात्मक सहयोग सरकार और समाज के लिए जरूरी है। आलोचनाओं और कमियों को सामने लाना मीडिया की अहम जिम्मेदारी है और इससे समाज और शासन को ही लाभ होता है। समाचार पत्रों और न्यूज चैनलों की खबरों की मानिटरिंग की जाती है और विभिन्न विभागों को अवगत कराकर आवश्यकतानुसार स्थितियों में सुधार के प्रयास किये जाते है।
समारोह में विभिन्न समाचार पत्रों और न्यूज चैनलों के पत्रकारों का सम्मान किया गया। सम्मानित होने वाले पत्रकारों में श्री प्रकाश तिवारी, श्री अरूण तिवारी, श्री शैलेन्द्र अरजरिया, श्री संजय रायजादा, सुश्री रितू मिश्रा, श्री नितिन त्रिपाठी, श्री राजेश पाठक, श्री रिजवान शानू, श्री विनोद उपाध्याय, श्री मनमोहन कुरापा, श्री आदित्य नारायण उपाध्याय, श्री प्रबल सक्सेना, श्री विनोद सूर्यवंशी, श्री अपूर्व खरे, सुश्री हेमलता राज और श्री निर्मल पचौरी शामिल है।
समारोह में समाजसेवियों श्री राधेश्याम अग्रवाल, श्री के.एस.चन्दनानी, श्री रामचंद्र मूलचंदानी, श्री किशोर तेजवानी, श्री रामचंद्र सबनानी, पण्डित जयकुमार शर्मा को सम्मानित किया गया।
मुम्बई से पधारे श्री दिलीप लालवानी ने पत्रकारिता की संभावनाओं और वर्तमान परिस्थितियों पर विचार व्यक्त किये। कार्यक्रम का आयोजन वर्किंग जर्नलिस्ट एसोसिएशन फार यूथ द्वारा किया गया।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें